Tuesday, June 26, 2018

आईजी श्री जीपी सिंह ने बालोद में दरबार लगाकर समस्या सुनी

आईजी श्री जीपी सिंह ने बालोद में दरबार लगाकर समस्या सुनी


श्री जी पी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज वार्षिक निरीक्षण की कार्यवाही के लिए दिनांक 25 से 26/06/18 तक 02 दिवसीय प्रवास पर जिला बालोद में रहे। जहाॅं उन्होनें दिनांक 25/06/2018 को महामाया, डौण्डी-लोहारा एवं राजहरा के थानों का विजिट कर पुलिस के कामकाज का निरीक्षण किया गया। इसके उपरांत दिनांक 26/06/2018 कोे प्रातः 7ः00 बजे पुलिस लाईन में जनरल परेड, एमटी एवं किट परेड निरीक्षण किया गया। अच्छी वेषभूषा एवं उन्नत किट प्रदर्शन करने वाले जवानों के उत्साहवर्धन स्वरूप ईनाम से पुरूस्कृत किया व तदुपरांत पुलिस लाईन कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया गया।

आईजी ने बालोद में किया अजाक थाना का उद्घाटन : परेड निरीक्षण के उपरांत कण्ट्रोल रूम बालोद में अजाक थाना का उद्घाटन कर शुभकामनाएं दी। अजाक थाना को वर्तमान में एक अस्थायीे भवन में रखा गया है। ज्ञातव्य हो कि नये भवन के निर्माण हेतु शासन से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

अंत में पुलिसकर्मियों की समस्याएं एवं गुजारिश सुनने हेतु दरबार लगाया गया जिसमें 100 से अधिक अधि./कर्म. उपस्थित हुए। लगभग 01 घण्टे के दरबार में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों से विभाग को बहुत अपेक्षाएं हैं। पुलिस सेवा की विशेषता व हमें किस प्रकार से अनुशासित रहकर कार्य करके दिखाना है, आदि विषयों में चर्चा की गई। इस दौरान जिले के सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली गई, साथ ही बताया कि पुलिस विभाग में लगभग 80 प्रतिशत आरक्षक और प्रधान आरक्षक स्तर के कर्मचारी हैं जो पुलिस विभाग की रीढ़ है। जिनकी कार्यकुशलता, कार्यप्रणाली एवं क्षमता विकास को बेहतर बनाने के लिए पर्यवेक्षणीय अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। 

अपराध की रोकथाम के संबंध में जोर देते हुए श्री सिंह ने कहा कि पुलिस को रिएक्टिव नही बल्कि प्रोएक्टिव पुलिसिंग करना चाहिए। पव्लिक की विश्वसनीयता हासिल करने के संबंध में जवानों को बताया कि आमजन से मधुर संबंध बनाए रखें ताकि समाज में पुलिस की सकारात्मक छवि बनी रहे। आगामी चुनाव के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए छोटे से छोटे मुद्दों पर संवेदनशील होकर कार्य करने व घटना होने की संभावनाओं पर Preventive & Visible Action करने की बात कही। वार्षिक निरीक्षण के दौरान श्री सिंह द्वारा जिले के कार्य से संतुष्ट होकर पुलिस अधीक्षक बालोद व टीम को बधाई देते हुए भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार रहने, उत्तम योग्यता एवं दक्षता से कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दी है।
Share:

"करा समर्पण" हल्बी गीत

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख