ऑनलाइन प्रश्नपत्र : अखिल भारतीय ऑनलाइन धार्मिक, आध्यात्मिक और दार्शनिक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता - 2022 मे भाग लेने के लिए अभी लिंक मे क्लिक करें _____


यह ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा "सेंट्रल कॉउंसिल ऑफ ह्युमन राइट्स" और ब्लॉग www.thebharat.co.in के संयुक्त तत्वावधान में वरिष्ठ समाज सेवक, लेखक और विचारक श्री हुलेश्वर जोशी के विशेष मार्गदर्शन में आयोजित है।  

आवश्यक दिशा निर्देश : 
# कृपया अखिल भारतीय ऑनलाइन धार्मिक, आध्यात्मिक और दार्शनिक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता - 2022 मे हिस्सा लेने के लिए नीचे दिए गए खाली स्थान मे उचित आवश्यक और सही जानकारी भरें उसके बाद प्रश्नों मे उचित विकल्पों का चुनाव करें। सभी विकल्पों का चुनाव करने के बाद अंत में सबमिट बटन को प्रेस करें। 

# यदि आप एक भी प्रश्न के लिए उचित विकल्प का चुनाव नहीं करेंगे तो आपका प्रश्नपत्र सबमिट नहीं होगा। 

# सबमिट करने पर आपके मोबाईल अथवा कंप्यूटर की स्क्रीन ब्लैंक हो जाएगी तो घबराना नहीं है बल्कि बिना रिफ्रेस किए स्क्रीन को ड्रेग करते हुए ऊपर की ओर जाना है जिससे आपको व्यू स्कोर का ऑप्शन डिस्प्ले होगा जिसे क्लिक करने से आपको प्राप्त अंक की जानकारी और सही उत्तर मिल जाएंगे । 

# किसी भी प्रकार की समस्या के लिए श्री हुलेश्वर जोशी से 9826164156 मे कॉल करके समाधान पा सकते हैं। 

Share:

5 comments:


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख