Wednesday, September 27, 2017

आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस कैसे बनें ??

आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस कैसे बनें ??
आप सिविल सर्विसेस परीक्षा का तैयारी कर रहे हैं, तो इसे पढें
बिना कोचिंग के कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक कैसे बनें ??
बिना कोचिंग यूपीएससी एवं सीजी पीएससी की तैयारी कैसे करें ???



दोस्तों यदि आप सिविल सर्विसेस (आईएएस, आईपीएस, आईएफएस) अथवा छत्तीसगढ़ पीएससी (डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, नायब तहसीलदार एवं अन्य पदों) के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं, अथवा कर रहे हैं तो आपको बिना किसी कोचिंग सेंटर जाए केवल इस पेज में दिये गये लिंक को ओपन करके सभी चैनल को सब्सक्राईब करते हुए बेल आॅईकाॅन को दबा देना है। जिससे इन यू-ट्यूब चैनल द्वारा जब कभी भी किसी भी प्रकार की प्ररीक्षापयोगी जानकारी/ शेयर किया जाता है, तो आप उक्त संबंध में जानकारी से पूर्णतः अपडेट रहेंगे।

ज्ञातव्य हो कि इन चैनलों में विशेषकर, दृष्टि आईएएस और एएफई आईएएस में सिविल सर्विसेस की तैयारी कैसे करना है। इस संबंध में पूर्व से ही विडियो ट्यूटोरियल अपलोड किये गये हैं, जिन्हे एक बार देख लेना आपके लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। इसके साथ ही मैं आप सभी प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यार्थियों से आग्रह करती हूं कि अपना तैयारी शुरू करने के साथ ही अथवा पहले इन चैनलों के लगभग सभी विडियोज आप एक बार जरूर देख लें।

AFEIAS    





बौद्धिक एवं व्यक्तित्व विकास के लिए ताकि आप सदैव सकारात्मक उर्जा से भरे रहें, आपको श्री संदीप माहेश्वरी एवं श्री टी.एस. मदान के यू-ट्यूब चैनल को भी सब्सक्राईब कर, इनके विडियोज को नियमित रूप से देख सकते हैं।

SandeepMaheshwari 

TsMadaan - Life Changing Videos in Hindi 




श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

नया रायपुर, छत्तीसगढ़
Share:

Fight With Corona - Lock Down

Popular Information

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Most Information