Friday, September 14, 2018

दो युवा डीएसपी ने संभाली राजधानी की यातायात व्यवस्था, दो दिन में 1500 वाहनों पर कार्यवाही

दो युवा डीएसपी ने संभाली राजधानी की यातायात व्यवस्था, दो दिन में 1500 वाहनों पर कार्यवाही


रायपुर यातायात पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी

जनवरी 2018 से आज तक चलानी कार्यवाही का आंकड़ा 1 लाख के पार

दो युवा डीएसपी ने संभाली राजधानी की यातायात व्यवस्था, दो दिन में 1500 वाहनों पर कार्यवाही

रायपुर,13 सितम्बर:  राजधानी रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमरेश मिश्रा के निदेशन में ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर व डीएसपी लाइन एमएस चंद्रा के मार्गदर्शन में रायपुर यातायात पुलिस ने राजधानी के ट्रैफिक को चुस्त दुरुस्त करने के लिए पिछले कई दिनों से अभियान चला रखा है। यातायात पुलिस द्वारा रांग साइड से वाहन चलाने वाले, रेड लाइट जम्प करने वाले वाहन चालक, बिना नम्बर के वाहन चलाने वाले, तीन सवारी, मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने वाले, बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वाले, ब्लैक फ़िल्म वाले वाहन, शराब पीकर वाहन चलाने वाले, सीट बेल्ट न लगा कर वाहन चलाने वाले तथा ट्रैफिक नियमो को तोड़ने वाले वाहन चालकों पर पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी है। ट्रैफिक नियमो को तोड़ने वालों की अब खैर नही है क्योंकि राजधानी पुलिस की यह अभियान रोजाना जारी है। आने वाले समय मे भी यह अभियान निरन्तर जारी रहेगी।
  • राजधानी पुलिस ने जनवरी 2018 से अब तक 1 लाख से भी ज्यादा वाहनों पर चलानी कार्यवाही कर चुकी है। आज दिनांक 13 सितम्बर को भी पुलिस द्वारा विभिन्न चौकों पर करीब 15 पॉइंट लगाकर कार्यवाही की जा रही है। पिछले दो दिनों में करीब 1500 वाहनों पर चालानी की जा चुकी है।
  • रोजाना शाम को ट्रैफिक पुलिस द्वारा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व भीड़भाड़ वाले स्थानो पर विशेष ध्यान रख कर यातायात सरल व सुगम बनाने हेतु कार्यवाही की जा रही है।
  • ऑटो व बस चालको को विशेष हिदायत दी गई है कि निर्धारित जगह पर ही वाहन खड़ा करे व सवारी बैठाए। यही कारण है कि गलत जगह पर खड़े ऑटो चालक पुलिस की गाड़ी देखते ही रफ़ूचक्कर हो जाते है।
  • ट्रफिक नियमो को तोड़ने वाले जहा पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्यवाही से दहशत में तो वही आम पब्लिक पुलिस की इस अभियान की सराहना कर रहे है।
  • ट्रफिक डीएसपी सतीश ठाकुर व डीएसपी लाइन मणिशंकर चंद्रा दोनों ही युवा व ट्रैफिक के जानकर अधिकारी है। सतीश ठाकुर ने जहां दुर्ग जिले में रहते हुए ट्रैफिक को चुस्त दुरुस्त किया था वही एमएस चंद्रा ने भी राजनंदगांव के ट्रैफिक को एक नई पहचान दी। 

अपील: रायपुर यातायात पुलिस आम जनता से अपील करती है कि यातायात नियम आप सभी सुरक्षा के लिए बनाया गया है। नियमो का पालन करे व पुलिस का सहयोग करे। वाहन चलाते समय जरूरी दस्तावेज साथ लेकर चले और हमेशा हेलमेट पहन कर ही गाड़ी चलाये।वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करे।
Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Popular Information

Most Information