Monday, October 08, 2018

धार्मिक भावनाओं को आघात पहुचाने वाले असमाजिक तत्वों को किसी भी शर्त में बख्शा नही जाएगा - IG Durg


धार्मिक भावनाओं को आघात पहुचाने वाले असमाजिक तत्वों को किसी भी शर्त में बख्शा नही जाएगा
आईजी दुर्ग ने जारी किया दिशा-निर्देश, क्वाँँर नवरात्रि पर्व एवं दशहरा त्यौहार के दौरान पुलिस अधीक्षक साम्प्रदायिक सौहार्द्र सुनिश्चित करें l

श्री जीपी सिंह, रेंज पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग द्वारा क्वाँँर नवरात्रि पर्व/महाष्टमी/महानवमी/दशहरा त्यौहार के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द्र सुनिश्चित करने हेतु रेंज के पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र जारी किया गया है। 

दिनांक 10-10-2018 से प्रारंभ होने वाली क्वाँँर नवरात्रि पर्व के दौरान मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित की जाकर जगह-जगह देवियों की पूजा-अर्चना की जावेगी। सैंकडो स्थानों पर देवी जागरण व अन्य धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे, जिसमें महिलाओं व बच्चो की विशेष भीड़ होगी रहती है। दिनांक 17-10-2018 को महाष्टमी, दिनांक 18-10-2018 को महानवमी एवं दिनांक 19-10-2018 को दशहरा पर्व मनाया जावेगा।

क्वाँँर नवरात्रि पर्व एवं दशहरा त्यौहार के दौरान सोशल मीडिया में फेसबुक, ट्वीटर एवं वाट्सएप्प, इत्यादि के जरये धार्मिक भावनाओं को आहत पहुचाने वालों के उपर कडी निगरानी रखी जा रही है। लोगों के धार्मिक भावनाओं को आघात पहुचाने वाले असमाजिक तत्वों को किसी भी शर्त में बख्शा नही जाएगा। 
Share:

Popular Information

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Most Information