Sunday, February 18, 2018

फेरीवाले से सामान लेने से पहले इस जानकारी को जरूर पढ़ें ...............

फेरीवाले से सामान लेने से पहले इस जानकारी को जरूर पढ़ें ...............


सस्ते दाम के चक्कर में मत आओ।

फेरीवालों को मूर्ख मत समझो।

जागरूक नागरिक बनो।घटिया सामग्री के लिए भी गारण्टी कार्ड दे सकता है।

घटिया वस्तुओं में ब्रांडेड लेबल भी लगाकर बेच सकता है।


कृपया ध्यान दें, कोई भी फेरी वाला यदि समान बेचने आये तो उनसे संबंधित पुलिस थाना में सूचना दिया है अथवा नही, इस संबंध में जानकारी मांगें। उसके बाद संतुष्ट होने पर ही सामग्री खरीदें, हो सकता है फेरी वाला चोरी का सामान बेच रहा हो, और चोरी केे आरोप में आप/आपके परिवार का सदस्य फंस जाए।
ऐसे फेरीवाला जो पुलिस को सूचित नही किया हो, कि जानकारी 100 में फोन लगा कर पुलिस को जरूर दें। अधिक संदेह हो तो उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले जरूर करें ।

जनहित में जारी


HP Joshi
Chhattisgarh Police
9406003006
Share:

Fight With Corona - Lock Down

Citizen COP - Mobile Application : छत्तीसगढ़ पुलिस की मोबाईल एप्लीकेशन सिटीजन काॅप डिजिटल पुलिस थाना का एक स्वरूप है, यह एप्प वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर एवं दुर्ग संभाग के सभी 10 जिले एवं मुंगेली जिला में सक्रिय रूप से लागू है। वर्तमान में राज्य में सिटीजन काॅप के लगभग 1 लाख 35 हजार सक्रिय उपयोगकर्ता हैं जो अपराधमुक्त समाज की स्थापना में अपना योगदान दे रहे है। उल्लेखनीय है कि इस एप्लीकेशन को राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल इंडिया अवार्ड एवं स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इसे शीघ्र ही पूरे देश में लागू किये जाने की दिशा में भारत सरकार विचार कर रही है। अभी सिटीजन काॅप मोबाईल एप्लीकेशन डाउलोड करने के लिए यहां क्लिक करिए - एच.पी. जोशी

लोकप्रिय ब्लाॅग संदेश (Popular Information)

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Recent

माह में सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख