Tuesday, October 02, 2018

मादक द्रब्य से जुड़े मामलों में विवेचना के स्तर पर होगा सुधार

मादक द्रब्य से जुड़े मामलों में विवेचना के स्तर पर होगा सुधार 


रेंज स्तरीय सेमीनार में पुलिस ने सीखी एनडीपीएस-एक्ट की बारीकियाॅं

मादक द्रब्य से जुड़े मामलों में विवेचना के स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से 01 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

श्री जी पी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज, दुर्ग द्वारा आज दिनांक 02/10/2018 को मादक द्रब्य से जुड़े मामलों में विवेचना के स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से 01 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आईजी कार्यालय, दुर्ग रेंज, दुर्ग में आयोजित कराया गया। कार्यषाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री गोपीचंद मेश्राम, डीएसपी श्री राकेश जोशी, सीएसपी भिलाई श्री एस एस शर्मा, डीएसपी श्री बीडी नंद, श्री एसके बेताल, श्री जगदीश उइके सहित दुर्ग रेंज के कुल 52 अधिकारी/कर्मचारी सम्मिलित हुये। 

कार्यशाला में माननीय विशेष न्यायधीश श्री मंसूर अहमद, जिला न्यायालय दुर्ग द्वारा एनडीपीएस-एक्ट के बारे में जानकारी दी गई। शासकीय अधिवक्ता श्री आदित्य ताम्रकार, जिला न्यायालय दुर्ग द्वारा विवेचना में होने वाली त्रुटियों को इंगित करते हुये विवेचक के स्तर पर बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में अवगत कराते हुए विवेचना एवं विचारण से संबंधित टिप्स दिये गये। डीपीओ श्री भीम सिंह राजपूत, जिला न्यायालय दुर्ग द्वारा एनडीपीएस-एक्ट में कार्यवाही की आदर्ष प्रक्रिया के बारीकियों से परिचित कराते हुए एनडीपीएस-एक्ट के प्रकरणों में सारगर्भित विवेचना के लिए मार्गदर्षन दिया गया।

प्रतिभागियों ने कार्यशाला के जरिये प्राप्त जानकारियों को उपयोगी बताया तथा भविष्य में भी समय-समय पर ऐसे आयोजन की आवश्यकता जाहिर की है।
Share:

Fight With Corona - Lock Down

Popular Information

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Most Information