Monday, October 26, 2020

आज का ज्ञान - #औराबाबा #जोगीबाबा

आज का ज्ञान - औराबाबा /जोगीबाबा

न्यूनतम लोगों से मित्रता रखें, विश्वसनीय लोगों से बातचीत रखें....

क्योंकि
1- कुछ असामाजिक लोग आपको फोन लगाते हैं आपसे आपके तबियत के बारे में पूछते हैं और खुलासा करने का दावा करते हैं कि आपने किसी की ...... कर दी है और उसकी जानकारी आपने स्वयं उन्हें दी है।

2- आपके नजर में शुभचिंतक लगने वाले, आपके बाजू में सदैव तत्पर खड़े रहने वाले भी कुछ लोग आपके समस्या और असफलता के कारण हो सकते हैं।

3- आप किसी इंसान के ऊपर जितना अधिक भरोसा करेंगे उनके गलतियों पर उन्हें माफ़ करेंगे वह आपको उतना ही अधिक हानि पहुचायेगा।

4- ऐसे लोग जो रायता (झूठ/अफवाह) फैलाते हैं हो सकता है सैकड़ों बार आपके हित मे फैलाएं मगर अंत में आपको ऐसे डुबोयेंगे कि आप रायता से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

5- कुछ लोगों की न दोस्ती अच्छी न दुश्मनी भली। ऐसे लोगों से दूर रहने में ही भलाई है, चाहे ऐसे लोगों की आपके सामने/नजर में कोई औकात ही न हो।

 #औराबाबा #जोगीबाबा


Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

"करा समर्पण" हल्बी गीत

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख