Thursday, July 12, 2018

दुर्ग में खुला हाईटेक साइबर क्राइम ब्रांच, अब शिकायतों में कार्यवाही में आएगी गति

दुर्ग में खुला हाईटेक साइबर क्राइम ब्रांच, अब शिकायतों में कार्यवाही में आएगी गति 

फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम, टेलीग्राम और व्हाट्सप्प जैसे सोशल मीडिया में सक्रिय असामाजिक तत्वों और अपराधियों के लिए बुरी खबर यह है कि श्री जी. पी. सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज द्वारा दिनांक 10.7.2018 को थाना भिलाई भटठी परिसर में निर्मित नवीन क्राईम भवन का लोकार्पण किया गया।
खबर है कि साइबर क्राइम ब्रांच सभी प्रकार के उन्नत और आधुनिक तकनीक के सुसज्जित है। यह सेल सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सक्रिय रहकर जिले के प्रत्येक उपयोगकर्ताओं पर कड़ी नजर रखेगी।

संभावना : साइबर क्राइम ब्रांच के खुलने के बाद दुर्ग जिले में हो रही साइबर अपराधों में नियंत्रण की संभावना है।  साइबर क्राइम ब्रांच खुल जाने से अब दुर्ग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म में सक्रीय असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा सकती है।  
Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

"करा समर्पण" हल्बी गीत

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख