Tuesday, July 31, 2018

व्हाट्सएप्प में नया फीचर, एक साथ 4 लोगों से कर सकते है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

व्हाट्सएप्प में नया फीचर, एक साथ 4 लोगों से कर सकते है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग



व्हाट्सएप्प नें जोडा एक नया फीचर, एक साथ 4 लोगों से कर सकते है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात

Group Video Call on Whatsapp


क्या है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ?
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आधुनिक संचार तकनीक है, जिसके माध्यम से दो या इससे अधिक स्थानों से एक साथ ऑडियो-वीडियो माध्यम से कई लोग जुड़ सकते हैं। इसे वीडियो टेलीकॉन्फ्रेंस भी कहा जाता है। इसका प्रयोग खासकर किसी बैठक या सम्मेलन के लिए तब किया जाता है, जब कई लोग अलग-अलग स्थानों में बैठे हों। 

आम लोगों के पहुंच में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग 
वाट्सएप्प के द्वारा इस फीचर को जोडने के बाद यह आम लोगों में भी प्रचलि हो जाएगी। इसके माध्यम से अगल अलग स्थानों में रहने वाले अपने परिवार के सदस्यों से एक साथ मिलकर वार्तालाप करना संभव हो गया है। वाट्सएप्प ने इसे ग्रुप विडियो काॅल का नाम दिया है।

इस फीचर के जुड़ने के बाद अब कोई भी व्हाट्सएप्प यूजर एक साथ 4 लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाइव कनेक्ट होकर बात कर सकता है। बता दें, व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को पहले ही जोड़ने का घोषणा कर चुका था।

आप भी ट्राई करें, अच्छा लगेगा।

Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Fight With Corona - Lock Down

Citizen COP - Mobile Application : छत्तीसगढ़ पुलिस की मोबाईल एप्लीकेशन सिटीजन काॅप डिजिटल पुलिस थाना का एक स्वरूप है, यह एप्प वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर एवं दुर्ग संभाग के सभी 10 जिले एवं मुंगेली जिला में सक्रिय रूप से लागू है। वर्तमान में राज्य में सिटीजन काॅप के लगभग 1 लाख 35 हजार सक्रिय उपयोगकर्ता हैं जो अपराधमुक्त समाज की स्थापना में अपना योगदान दे रहे है। उल्लेखनीय है कि इस एप्लीकेशन को राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल इंडिया अवार्ड एवं स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इसे शीघ्र ही पूरे देश में लागू किये जाने की दिशा में भारत सरकार विचार कर रही है। अभी सिटीजन काॅप मोबाईल एप्लीकेशन डाउलोड करने के लिए यहां क्लिक करिए - एच.पी. जोशी

लोकप्रिय ब्लाॅग संदेश (Popular Information)

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Recent

माह में सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख