बिंजली डेम (शांत सरोवर) - पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित

बिंजली डेम (शांत सरोवर) को पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित करना:- नारायणपुर पुलिस द्वारा करूणा फाउण्डेशन के सहयोग से श्रमदान कर बिंजली डेम का सौन्दर्यीरण कर पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित किया गया। बांध में रेलिंग लगाया गया, नहर किनारे जाली और पेंटिग्स किया गया, सडक में मुरमीकरण, सडक के किनारे लगे पेडो की छटाई कर पोताई किया गया, बांध किनारे शासकीय भूमि में जाली से बाउण्ड्री बनाकर वहां हट का निर्माण किया गया, वृद्ध होकर गिर चूके मोटे लकडियों की छटाई कर बैठने हेतु प्राकृतिक बैंच और लोहे के कुर्सियां भी तैयार कर लगाया गया है। पुलिस विभाग द्वारा हमर नारायणपुर और आई लव नारायणपुर की थीम पर दो विशालकाय आईलैण्ड सहित कुछ सेल्फी प्वाइंट तैयार किया गया। वहीं उद्यानिकी विभाग के सहयोग से पौधारोपण तथा जिला पंचायत और जिला प्रशासन द्वारा हाई मास्क लाईट, बाथरूम, नल और सोलर पानी टंकी हेतु नींव भी रखी गई है। सौन्दर्यीरण के बाद 02.12.2020 को माननीय सांसद, बस्तर और माननीय विधायक, नारायणपुर द्वारा पिकनिक स्पाट का उद्घाटन कराया गया।






Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख