Sunday, August 08, 2021

पोदला उररकना कार्यक्रम के तहत् बस्तर आईजी श्री सुन्दरराज पी. ने पुलिस थाना और कैम्पों में वृक्षारोपण की शुरूआत की

पोदला उररकना कार्यक्रम के तहत् बस्तर आईजी श्री सुन्दरराज पी. ने पुलिस थाना और कैम्पों में वृक्षारोपण की शुरूआत की

बस्तर आईजी श्री सुन्दरराज पी. दिनांक 06 अगस्त 2021 को जिला नारायणपुर के प्रवास पर रहे। प्रवास के दौरान सर्वप्रथम ‘‘पोदला उररकना कार्यक्रम’’ के तहत उन्होने 29वीं बटालियन आईटीबीपी, कैम्प नेलवाड़ के जवानों और स्कूली बच्चों के साथ मिलकर पुलिस थाना और कैम्प में वृक्षारोपण की शुभारंभ की। वृक्षारोपण के दौरान छात्र-छात्राओं से बात करते हुए उन्हें प्रकृति की संरक्षण और संवर्धन के लिए प्रेरित करते हुए वृक्षारोपण के फायदे बताये साथ ही स्कूली शिक्षा और जीवन में सफलता के टिप्स दिये तथा बच्चों को ख़ुद ही चाॅकलेट और बिस्कुट वितरित किये। आईजी से मिलकर छात्र-छात्राओं ने खुशी जाहिर करते हुए प्रकृति की संरक्षण के लिए तत्पर रहने की बात कही। वृक्षारोपण उपरांत जवानों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए आईटीबीपी कैम्प, नेलवाड़ के जवानों को जीम सामग्री प्रदाय करते हुए जिला नारायणपुर क्षेत्रांतर्गत 15 पुलिस थाना और कैम्प में जीम स्थापना की शुरूआत की।

आईटीबीपी कैम्प नेलवाड़ में वृक्षारोपण सह जीम शुभारंभ के बाद आईजी बस्तर श्री सुरन्दराज पी. द्वारा 193वीं बटालियन बीएसएफ कैम्प एवं थाना भरण्डा का विजिट किया गया। बीएसएफ के जवानों से मिलकर आईजी ने कुशलक्षेम जाना और जवानों की उत्साहवर्धन के लिए टिप्स दिये। इसके उपरांत ‘‘पोदला उररकना कार्यक्रम’’ के तहत् आईजी बस्तर ने जवानों और ग्रामीणों के साथ मिलकर कैम्प में वृक्षारोपण की तथा जवानों को जीम सामग्री प्रदाय किये। इस दौरान ग्रामीणों खासकर महिलाओं को पुलिस और फोर्स को अपनी समस्याओं से अवगत कराने तथा पुलिस द्वारा त्वरित निराकरण एवं सहयोग प्रदान करने की आश्वासन दिया।

इस दौरान श्री उदय किरण (पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर), श्री समर बहादूर सिंह (सेनानी, 29वीं बटालियन आईटीबीपी), श्री राजीव शर्मा (सेनानी, 193वीं बटालियन बीएसएफ), श्री नीरज चन्द्राकर (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक), सुश्री उन्नति ठाकूर (उप पुलिस अधीक्षक), श्री अभिनव उपाध्याय (उप पुलिस अधीक्षक), श्री अर्जुन कुर्रे (उप पुलिस अधीक्षक), श्री दीपक साव (रक्षित निरीक्षक, नारायणपुर), श्री प्रदीप जोशी (रक्षित निरीक्षक), श्री मनोज बंजारे (थाना प्रभारी, बेनुर) सहित दर्जनों पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Images:





Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख