‘‘नव संचार फाउण्डेशन’’ द्वारा नारायणपुर के गुडरीपारा में चलाया गया जन जागरूकता अभियान

‘‘नव संचार फाउण्डेशन’’ द्वारा नारायणपुर के गुडरीपारा में चलाया गया जन जागरूकता अभियान

समाजिक संस्था ‘‘नव संचार फाउण्डेशन’’ के द्वारा आज 01 मार्च 2021 को नारायणपुर के गुडरीपारा में जन जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान संस्था के अध्यक्ष श्रीमती सीमा गर्ग, सचिव जागृति डी., सह सचिव सुश्री आरती गर्ग, कोषाध्यक्ष श्री रोशन लाल गर्ग और सदस्य मधुकर राव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नीरज चन्द्राकर सपत्नीक उपस्थित रहे।

नव संचार फाउण्डेशन के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा गुडरीपारा में घर-घर जाकर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को एकत्र कर उनके हाथ धुलवाये गये और फिर नास्ता और जूश पिलाया जाकर हाथ धोने के फायदे बताते हुए स्वच्छता पर जोर देने की अपील की गई। संस्था के अध्यक्ष श्रीमती सीमा गर्ग द्वारा दीघार्य और अच्छे जीवन के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को अच्छा रखने के नुस्खे बताते हुए खेल-खेल में बच्चों को लगने वाले छोटे-मोटे चोट के घरेलु उपचार बताते हुए टोने टोटके के लिए बैगा के बजाय बेहतर उपचार के लिए अस्पताल जाने का सुझाव दिया गया। वहीं सचिव श्रीमती जागृति डी. द्वारा जीवन में शिक्षा का महत्व बताते हुए इस साल सभी बच्चों को शतप्रतिशत विद्यालय भेजने की अपील की। अंत में विशिष्ट अतिथि श्री नीरज चन्द्राकर ने बच्चों से कहा कि आप सभी देश के असली शासक और संरक्षक होने वाले हैं इसके लिए आवश्यक है कि आप सब स्कूल जाएं और मन लगाकर खूब पढ़ें और निरंतर आगे बढ़ें ताकि आपके शैक्षणिक, समाजिक, आर्थिक और राजनैतिक विकास हो सके।
Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख