Monday, June 21, 2021

मार्सल आर्ट्स के ग्राण्डमास्टर दिलीप कुमार एम. का 7 डाउन ब्लेक बेल्ट में हुआ प्रमोशन…

मार्सल आर्ट्स के ग्राण्डमास्टर दिलीप कुमार एम. का 7 डाउन ब्लेक बेल्ट में हुआ प्रमोशन…


बिलासपुर निवासी मार्सल आर्ट्स के ग्राण्डमास्टर दिलीप कुमार एम. का 7th Degree Black Belt में प्रमोशन हुआ है। यह प्रमोशन All India Shaolin Kungfu Belt Grading Test में प्रदर्शन के आधार पर 25 अप्रैल 2021 को मिली है। उल्लेखनीय है कि श्री दिलीप कुमार ने हाल ही में मास्टर केशव कराटे अकादेमी, तेलंगाना द्वारा दिनांक 02 अप्रैल 2021 से 05 अप्रैल 2021 को हुए 1st इंटरनेशनल ऑनलाइन eKATA चैंपियनशिप 2021 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हिये गोल्ड कैटेगरी में चैंपियनशिप प्राप्त किया है। दिलीप कुमार इस चेम्पियनशिप और 7th डाउन ब्लेक बेल्ट प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के ग्राण्डमास्टर ऑफ मार्सल आर्ट्स हैं। दिलीप कुमार छत्तीसगढ़ के पहले ऐसे मार्सल आर्ट्स के ग्राण्ड मास्टर हैं जिन्होंने 7th डाउन ब्लेक बेल्ट हासिल किया है।
Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख