"जीवन बचाओ मुहिम"

हत्यारा और मांसाहार नहीं बल्कि जीवों की रक्षा करने वाला बनो।

शुक्रवार, अक्तूबर 28, 2022

आकाबेडा में शहीद श्री पवन मंडावी शौर्य निवास (क्विक रिस्पॉन्स सेंटर) का हुआ उद्घाटन


आकाबेडा में शहीद श्री पवन मंडावी शौर्य निवास (क्विक रिस्पॉन्स सेंटर) का हुआ उद्घाटन


आज दिनाँक 28.10.2022 को आकाबेडा में आम नागरिकों की सुविधा एवं डीआरजी जवानों के आवासीय सुविधाओं में विस्तार के लिए शहीद श्री पवन मंडावी शौर्य निवास (क्विक रिस्पॉन्स सेंटर) का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन समारोह के दौरान आईएएस श्री ऋतुराज रघुवंशी (कलेक्टर, नारायणपुर), आईपीएस श्री सदानंद कुमार (पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर) और आईएएस श्री देवेश ध्रुव (सीईओ, जिला पंचायत नारायणपुर) सहित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और डीआरजी के जवान, स्थानीय नागरिक और जनप्रतिनिधि तथा आश्रम के बच्चे व शिक्षकगण मौजूद रहे।


सर्वप्रथम छात्रों द्वारा अबुझमाड़िया स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया गया इसके बाद नारायणपुर पुलिस द्वारा छात्रों और स्थानीय महिलाओं के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन कर कलेक्टर, एसपी और सीईओ के हाथों विजेता खिलाड़ियों को पुरुष्कार वितरित किया गया।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने पक्की सड़क, पुल-पुलिया, सोलर लाइट और आंगनबाड़ी शेड इत्यादि की माँग की जिसपर आईएएस श्री ऋतुराज रघुवंशी (कलेक्टर नारायणपुर) द्वारा त्वरित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। आईएएस श्री रघुवंशी ने बताया कि राज्य सरकार के मंशानुरूप आकाबेडा में भी शहरों की भांति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और स्कूल इत्यादि खोले जाएँगे।

आईपीएस श्री सदानंद कुमार ने स्थानीय लोगों से कहा कि आप निर्भीक होकर अपनी आजादी और अधिकारों का प्रयोग करते हुए गरिमामय जीवन जी सकें इसलिए सरकार द्वारा पुलिस और सशस्त्र बल तैनात किया गया है। पिछली बार जब आईजी श्री सुंदरराज पी. यहाँ आये थे तब आपने मोबाईल टॉवर लगवाने के लिए अनुरोध किया था आपकी जरूरतों का ख़्याल रखते हुए आईजी सर के विशेष प्रयास और जवानों की मेहनत से आज यहाँ मोबाईल टॉवर लग चुकी है और आप सभी नेटवर्क के माध्यम से पूरे विश्व से जुड़ चुके हैं।

Related Images:





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अभी खरीदें 23% की छूट पर VIVO 5G मोबाइल

महत्वपूर्ण एवं भाग्यशाली फ़ॉलोअर की फोटो


Recent Information and Article

Satnam Dharm (सतनाम धर्म)

Durgmaya Educational Foundation


Must read this information and article in Last 30 Day's

पुलिस एवं सशस्त्र बल की पाठशाला

World Electro Homeopathy Farmacy


"लिख दूँ क्या ?" काव्य संग्रह

"लिख दूँ क्या ?" काव्य संग्रह
Scan or Click on QR Code for Online Reading Book

WWW.THEBHARAT.CO.IN

Important Notice :

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/कवि/व्यक्ति अपनी मौलिक रचना और किताब निःशुल्क प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?

Blog Archive

मार्च २०१७ से अब तक की सर्वाधिक वायरल सूचनाएँ और आलेख