Wednesday, July 04, 2018

बारिश के कारण नक्सल अभियान प्रभावित नही होगा - आईजी जीपी सिंह

बारिश के कारण नक्सल अभियान प्रभावित नही होगा - आईजी जीपी सिंह 


श्री जी पी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज दिनांक 04/07/2018 को दक्षिण राजनांदगांव के संवेदनशील क्षेत्र जक्के, जगताप, पल्लेमाडी एवं खडगांव के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने कैम्प सुरक्षा व्यवस्था एवं नक्सल अभियान का जायजा लिया। इस दौरान वहां पर उपस्थित जवानों से चर्चा कर समस्याओं की जानकारी ली एवं जवानों को नक्सल अभियान में अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करते हुए उनकी हौसला अफजाई की। तत्पश्चात् मानपुर में पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, केन्द्रीय बल एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में बरसात के मौसम में नक्सल अभियान में आने वाली कठिनाई एवं समस्याओं पर चर्चा कर, नक्सल अभियान को तेज करने की बात कही। उन्होनें अधिकारियों को निर्देशित किया कि:

  • अंतर्राज्यीय सीमाओं में स्थित थानों एवं केन्द्रीय बल से समन्वय स्थापित कर नक्सल अभियान में तेजी लाएं।
  • आसूचना नेटवर्क को मजबूत करें।
  • आम जनता के प्रति सौहार्द्रपूर्ण व्यवहार किया जाए, साथ ही अंदरूनी क्षेत्रों में सिविक एक्शन के तहत् खेल गतिविधियां, मेडिकल कैम्प एवं जागरूकता अभियान चलाया जावे। 

आईजी श्री सिंह ने कहा कि "बारिश के कारण नक्सल अभियान प्रभावित न हो इसके लिए नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों को अभियान के लिए समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया है।" नक्सलियों के लिए अच्छा होगा कि वे हथियार छोडकर आत्म-समर्पण करें और समाज की मुख्यधारा में लौट आएं, उन्हें शासन की पुनर्वास नीति के तहत् लाभ दिया जाएगा। 

Share:

Fight With Corona - Lock Down

Popular Information

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Most Information