Friday, May 04, 2018

सिटीजन काॅप एप्लीकेशन की उपलब्धि, आईजी दुर्ग 8 लोगों को लौटाए उनके गुम/चोरी हुए मोबाईल फोन

सिटीजन काॅप एप्लीकेशन की उपलब्धि, आईजी दुर्ग 8 लोगों को लौटाए उनके गुम/चोरी हुए मोबाईल फोन



सिटीजन काॅप - मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से मोबाइल फोन के गुम/चोरी होने की रिपोर्ट के आधार पर आईजी दुर्ग द्वारा गठित सिटीजन काॅप सेल द्वारा 8 नग मोबाईल फोन बरामद किया गया। श्री जीपी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग द्वारा 32 बंगला स्थित अपने कार्यालय में दिनांक 04/05/2018 के दोपहर 2:00 बजे रिकवर किए गए मोबाईल फोन के वास्तविक मालिक को सौपे गए।


उन्होने इस संबंध में कहा कि सिटीजन काॅप एप्प आम नागरिकों के लिये बहुत उपयोगी है। गुम मोबाइल फोन के मिलने से आम नागरिक राहत महसूस करता है । लोग अपने स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर अपने आस-पास होने वाली किसी भी प्रकार की असमाजिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को दे सकतें है, वही सूचना देने वाले की पहनान भी गोपनीय रखी जाती है। सिटीजन काॅप पर आई शिकायतों पर आईजी कार्यालय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की नजर रहती है, जिस कारण शिकायतों पर की जाने वाली कार्यवाही का स्तर भी बेहतर रहता है।



नागरिक सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से देशभर में शासन स्तर पर संचालित मोबाईल एप्लीकेशन में से सर्वोत्तम कार्यप्रणाली हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस का सिटीजन काॅप मोबाईल एप्प हेतु श्री जी.पी. सिंह को सूचना प्रौधोगिकी विभाग, भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा वर्ष 2016 का Digital India Award 2016 ‘Platinum Category’ से सम्मानित किया जा चुका है।

सिटीजन काॅप मोबाइल एप्लीकेशन के फीचर्स

Share:

"करा समर्पण" हल्बी गीत

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख