नारायणपुर पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों का किया गया सम्मान

अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय, रायपुर के आदेश के परिपालन में आज दिनांक 01.10.2021 को ‘‘समर्पण योजना’’ के तहत् पुलिस अधीक्षक श्री यू. उदय किरण, भापुसे के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नीरज चन्द्राकर के नेतृत्व में डीआरजी हाॅल, नारायणपुर में पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 30 वरिष्ठ नागरिक सम्मिलित हुए जिन्हें श्रीफल, डायरी और पेन इत्यादि प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने अपने अनुभव और समस्यायें भी पुलिस से साझा किया। श्री चन्द्राकर ने वरिष्ट नागरिकों का कुशलक्षेम जानकर उन्हें सशक्त करने तथा उनके सुखमय और गरिमामय जीवन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा समुचित सुरक्षा और सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। श्री चन्द्राकर ने वरिष्ट नागरिकों से कहा कि ’’आप सभी हमारे लिये अत्यंत महत्वपूर्ण हैं तथा आप सबका मार्गदर्शन पुलिस के लिये काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है इसलिये हम समय-समय पर आप सबसे मार्गदर्शन और सहयोग लेते रहेंगे। आज आप वरिष्ठजन बड़ी संख्या में यहाँ उपस्थित हैं और यदि कुछ बेहतर करना चाहते हैं तो पुलिस आप लोगों के साथ मिलकर जनता की बेहतरी के लिये अच्छा कार्य करने को तैयार है।’’

श्री चन्द्राकर ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम समाप्ति के बाद वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये ‘‘समर्पण‘‘ नामक वाट्सएप्प ग्रुप बनाया गया है, जिसमें वर्तमान में कार्यक्रम में शामिल सभी वरिष्ठ नागरिकों को जोड़ा गया है शीघ्र ही जिले के सभी नागरिकों को इस ग्रुप में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इस ग्रुप के माध्यम से वरिष्ठ नागरिक अपनी समस्याओं को रख सकेंगें। वरिष्ठ नागरिक पुलिस थाना जाकर, पुलिस अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से मोबाईल फोन से बात कर अथवा वाट्सएप्प चैट के माध्यम से भी अपनी समस्या से अवगत करा सकेंगे। जिनके स्वयं के पास स्मार्टफोन नहीं है वे दूसरे के मोबाईल फोन का भी सहारा ले सकते हैं। नारायणपुर पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के समस्याओं का त्वरित निदान किया जायेगा।

वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान समारोह में उप पुलिस अणीक्षक श्री अनुज कुमार, उप पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय, रक्षित निरीक्षक श्री दीपक साव और थाना प्रभारी श्री तोपसिंह नवरंग सहित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि समर्पण योजना के तहत् जिला नारायणपुर के अंदरूनी थानों जैसे धौड़ाई, कुकड़ाझोर, फरसगांव और धनोरा में भी आसपास के वरिष्ठ नागरिकों को थाना में बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया है।

Related Images:























Share:

1 comment:


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख