अबुझमाड़ के दूरस्थ अंचल ओरछा पहुंचे पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल

अबुझमाड़ के दूरस्थ अंचल ओरछा पहुंचे पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल

आज दिनांक 25.10.2021 को जिला नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल, ओरछा (अबुझमाड़) के अंदरूनी क्षेत्र के प्रवास पर रहे। इस दौरान अबुझमाड़ क्षेत्रांतर्गत आने वाले सभी थाना, आईटीबीपी कैम्प और छसबल कैम्प की निरीक्षण की तथा जवानों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई करते हुए फोर्स के बीच बेहतर कम्युनिकेशन स्थापित करने पर जोर देते हुए जवानों को तनावमुक्त जीवन जीने के लिये प्रेरित किया। श्री जायसवाल ने प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रभावी नक्सल ऑपरेशन और गुणवत्तायुक्त अनुशासन के साथ ही मातहत जवानों के कम्फर्ट और वेलफेयर को भी विशेष प्राथमिकता में रखें। उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी जवान को चिकित्सा/उपचार और अवकाश संबंधी समस्याओं का सामना करना न पडे़ इस हेतु जवानों को रोटेशन के आधार पर निर्धारित संख्या में अवकाश और विकली ऑफ प्रदान किये जायें।

श्री जायसवाल ने कहा कि नारायणपुर पुलिस का मुख्य ध्येय नागरिकों की सुरक्षा और विश्वास है। ध्येय को बरकरार रखते हुए आम नागरिकों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करें तथा सुनिश्चित करें कि पुलिस बल और जवानों के द्वारा ऐसा कोई कृत्य कारित न हो जाए जिससे फोर्स की छवि धुमिल हो और आम नागरिकों को किसी भी प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़े।

Related Images:




Share:

1 comment:


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख