डीआईजी श्री बालाजी राव सोमावार रहे जिला नारायणपुर के प्रवास पर, प्रभावी नक्सल ऑपरेशन के लिए अधिकारियों के साथ की बैठक

डीआईजी श्री बालाजी राव सोमावार रहे जिला नारायणपुर के प्रवास पर, प्रभावी नक्सल ऑपरेशन के लिए अधिकारियों के साथ की बैठक

आज दिनाँक 29.10.2021 को श्री बालाजी राव सोमावार, उप पुलिस महानिरीक्षक, कांकेर रेंज, कांकेर नारायणपुर जिला के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने जिला नारायणपुर में प्रभावी नक्सल अभियान संचालित करने के उद्देश्य से पुलिस अधिकारियों की बैठक लिये। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नीरज चंद्राकर, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री उन्नति ठाकुर, उप पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खांडे, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री मोनिका मराबी, रक्षित निरीक्षक श्री दीपक साव, निरीक्षक श्री मालिकराम, निरीक्षक श्री आकाश मसीह सहित नक्सल मोर्चे में तैनात डीआरजी के अधिकारी शामिल रहे। बैठक के दौरान श्री सोमावार ने कहा कि नक्सल अभियान को प्रभावी तरीके से दोगुनी शक्ति के साथ संचालित करें। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए आवश्यक है कि पुलिस बल के जवानों और अधिकारियों का आम लोगों से मित्रवत व्यवहार हो तथा किसी भी स्थिति में जवानों से कोई चूक न हो जाये जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़े।

श्री सोमावार ने कहा कि जिला नारायणपुर अत्यंत संवेदनशील है यहाँ ड्यूटी करना भी अत्यंत चुनौतियों से भरा है ऐसे में बेहतर नेतृत्व और जवानों का वेलफेयर आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों पर भरोसा प्रकट करते हुए कहा कि निःसंदेह नए पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल के नेतृत्व में जिला नारायणपुर का यह टीम बेहतर और रिजल्ट ओरिएंटेड कार्य करेगी।

उक्त मीटिंग के बाद डीआईजी श्री सोमावार केंद्रीय बलों के सेनानियों से मिलकर प्रभावी ऑपरेशन के लिए चर्चा किये। जिसमें आईटीबीपी 29th बटालियन के सेनानी श्री समर बहादुर सिंह, आईटीबीपी 53th बटालियन के सेनानी श्री पंकज वर्मा, बीएसएफ बटालियन के सेनानी श्री राजीव शर्मा, आईटीबीपी 45th बटालियन के उप सेनानी श्री रोशनलाल शर्मा, नारायणपुर एसपी श्री गिरिजा शंकर जायसवाल और एएसपी नीरज चंद्राकर उपस्थित रहे। इस दौरान डीआईजी कांकेर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला में संचालित हो रहे विकास कार्यों, वीआईपी मूवमेंट और आम जनता की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

Related Images :



Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख