Thursday, April 12, 2018

गृह मंत्रालय ने अम्बेडकर जयंती के दौरान अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्यों को शख्त निर्देश दिए

गृह मंत्रालय ने अम्बेडकर जयंती के दौरान अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्यों को शख्त निर्देश दिए 


केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि वे आगामी 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती को देखते हुए अप्रिय घटना रोकने के लिए सभी आवश्यक ऐहतियाती कदम उठाएं।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि सभी संवेदनशील स्थानों पर गश्ती तेज की जाए ताकि जानमाल का कोई नुकसान न हो और जहां आवश्यक हो वहां निषेधाज्ञा आदेश जारी किए जा सके। गृह मंत्रालय की सलाह में इस बात पर बल देते हुए कहा गया है कि जिला मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधीक्षकों से कहा जाए कि वे अपने क्षेत्राधिकार वाले इलाकों में कानून और व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। गृह मंत्रालय ने शांति, सौहार्द सुनिश्चित करने के लिए सामुदायिक पुलिस व्यवस्था को सक्रिय करने की सलाह दी है।

यह सूचना 2 अप्रैल तथा 10 अप्रैल को भारत बंद के दौरान देश के कुछ भागों में मूर्तियों को तोड़ने और हिंसा की रिपोर्टों को देखते हुए जारी की गई।
Share:

"करा समर्पण" हल्बी गीत

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख