Saturday, April 07, 2018

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु परीक्षा आठ अप्रैल को

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु परीक्षा आठ अप्रैल को


आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श बालक, बालिका आवासीय विद्यालय दल्लीराजहरा में शैक्षणिक सत्र 2018-19 की कक्षा छठवीं में विद्यार्थियों के प्रवेश परीक्षा का आयोजन आठ अप्रैल 2018 को समय प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक किया जाएगा। 

आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त श्री आर.एस.भोई ने बताया कि परीक्षा आयोजन के लिए विकासखण्ड मुख्यालय डौण्डी में शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी अपने-अपने क्षेत्र के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से प्रवेश पत्र प्राप्त कर परीक्षा केन्द्र में आठ अप्रैल को उपस्थित हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र में रोल नम्बर 6001 से 6402 तक कुल 402 छात्र-छात्राओं की व्यवस्था की गई है।
Share:

Fight With Corona - Lock Down

Citizen COP - Mobile Application : छत्तीसगढ़ पुलिस की मोबाईल एप्लीकेशन सिटीजन काॅप डिजिटल पुलिस थाना का एक स्वरूप है, यह एप्प वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर एवं दुर्ग संभाग के सभी 10 जिले एवं मुंगेली जिला में सक्रिय रूप से लागू है। वर्तमान में राज्य में सिटीजन काॅप के लगभग 1 लाख 35 हजार सक्रिय उपयोगकर्ता हैं जो अपराधमुक्त समाज की स्थापना में अपना योगदान दे रहे है। उल्लेखनीय है कि इस एप्लीकेशन को राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल इंडिया अवार्ड एवं स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इसे शीघ्र ही पूरे देश में लागू किये जाने की दिशा में भारत सरकार विचार कर रही है। अभी सिटीजन काॅप मोबाईल एप्लीकेशन डाउलोड करने के लिए यहां क्लिक करिए - एच.पी. जोशी

लोकप्रिय ब्लाॅग संदेश (Popular Information)

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

Recent

माह में सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख