एसपी श्री गिरिजा शंकर जायसवाल (आईपीएस) ने सड़क निर्माण कार्य का किया आकस्मिक निरीक्षण


आज दिनांक 21.12.2021 को पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल, आईपीएस ने थाना कुरूषनार क्षेत्रांतर्गत ग्राम हातलानार, जिवलापदर और झारावाही में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि यह सड़क जिला मुख्यालय नारायणपुर से कुरूषनार होते हुए आकाबेड़ा तक बन रही है जो अबुझमाड़ का क्षेत्र है। श्री जायसवाल ने अपने विजिट के दौरान सड़क निर्माण कार्य की बारीकियों के साथ निरीक्षण किया गया, इस दौरान उन्होनें सड़क निर्माण में लगे फर्म को निर्देशित किया कि गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण का कार्य यथाशीघ्र पूरा करें। सड़क निर्माण के लिये उन्हें पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराया जा रहा, यदि सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता होगी तो और कड़ी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। उन्हें निर्माण एजेंसी के जिम्मेदार अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि सड़क निर्माण के दौरान स्थानीय नागरिकों को किसी भी प्रकार से कोई समस्या का सामना करना न पड़े।

सड़क निर्माण का जायजा लेने के बाद श्री जायसवाल हातलानार, जिवलापदर और झारावाही के ग्रामीणों से मिलने पहुंचे जहां उन्होने उनकी कुशलक्षेम और सड़क निर्माण से संबंधित जानकारी व उनकी राय चाही। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये सड़क उनके लिये मात्र यातायात का एक साधन ही नहीं है वरन् उनके लिये वरदान है जीवन रेखा है। उन्होनें बताया कि सड़क नहीं होने के कारण उपचार के अभाव में अधिकतर लोगों को अपनी जान गंवानी पडती थी अब जल्दी ही सड़क जाएगी तो बिमारी के कारण हमारे लोगों को अपना जान गंवाना नहीं पड़ेगा। सड़क के अभाव में हमारे बच्चे और हम सब शिक्षा, रोजगार और आजीविका से भी वंचित थे यह सड़क हमारे लिये अत्यंत सुखद और अच्छा अवसर लाएगा।

श्री जायसवाल ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखा गया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन और सरकार का आभार प्रकट किया। उनका मानना है कि सड़क निर्माण होने से अबुझमाड़ के नाम से जाना जाने वाला क्षेत्र भी विश्व समूदाय के साथ सीधे तौर पर मुख्यधारा में जूड जाएगा तथा उन्हें उन्नति के अवसर प्रदान करेंगे। श्री जायसवाल ने बताया कि स्थानीय लोग सड़क निर्माण कार्य में स्वस्फूर्त बढ़चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं क्योंकि सड़क निर्माण से स्थानीय लोगों रोजगार मिल रहा है, उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है जो आगे वनोपज विक्रय के माध्यम से आर्थिक आय का जरिया बनेगा। पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल के प्रवास के दौरान उनके साथ निरीक्षक श्री आकाश मसीह एवं उप निरीक्षक श्री सुनील सिंह उपस्थित रहे।

Related Images :



Share:

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?


यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/व्यक्ति अपनी मौलिक पोस्ट प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

सबसे अधिक बार पढ़ा गया लेख