"जीवन बचाओ मुहिम"

हत्यारा और मांसाहार नहीं बल्कि जीवों की रक्षा करने वाला बनो।

सोमवार, फ़रवरी 06, 2023

जिला मुख्यालय नारायणपुर में "सद्भावना कप" क्रिकेट प्रतियोगिता - 2023 का आयोजन, छत्तीसगढ़ का पहला मैच जिसमें लड़कियों ने भी दिखाया दम


जिला मुख्यालय नारायणपुर में "सद्भावना कप" क्रिकेट प्रतियोगिता - 2023 का आयोजन, छत्तीसगढ़ का पहला मैच जिसमें लड़कियों ने भी दिखाया दम



पुलिस अधीक्षक, श्री पुष्कर शर्मा (भा.पु.से.) के नेतृत्व में जिला नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सामुदायिक पुलिसिंग के अन्तर्गत अभियान चलाकर आम जनता से समन्वय स्थापित कर पुलिसिंग किया जा रहा है। इसी कड़ी में  नारायणपुर पुलिस एवं जिला प्रशासन के तत्वाधान में ‘‘सद्भावना कप’’ 2023 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन जिला मुख्यालय नारायणपुर में आज दिनांक 6 फरवरी से किया जा रहा है। प्रतियोगिता दिनांक 6 फरवरी से 9 फरवरी 2023 तक जिला मुख्यालय नारायणपुर में सेमीफाईनल एवं फाईनल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले से 14 टीमें भाग ले रही है एवं प्रतियोगिता में 14 मैचों का आयोजन होना है। 

उक्त प्रतियोगिता में अबुझमाड़ क्षेत्र अन्तर्गत थाना ओरछा, कोहकामेटा एवं सोनपुर क्षेत्र के टीम भी शामिल हुए हैं। ज्ञात हो कि उक्त प्रतियोगिता 6 फरवरी से 8 फरवरी 2023 को सलेक्शन मैंच कुम्हापारा खेल मैदान एवं 9 फरवरी को फाईनल मैच का आयोजन बालक हाई स्कूल मैदान नारायणपुर में आयोजित होना है। ज्ञात हो कि पूर्व में दिनांक 27 जनवरी से 5 फरवरी तक थाना स्तर पर लीग मैंच का आयोजन किया गया था जिसमे जिले से 149 टीम ने भाग लिया था एवं थाना स्तर पर 14 विजेता टीम को नॉकआउट क्वार्टर फाइनल, सेमीफाईनल एवं फाईनल मैच के लिए चयन किया गया है। चयनित टीम के खिलाड़ियों को आयोजक समिति की ओर से जर्सी, खेल सामग्री एवं रूकने व भोजन की व्यवस्था पुलिस विभाग के द्वारा निःशुल्क की गई है। उक्त आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को आपस में जोड़कर टीम भावना विकसित कर जिले में सद्भाव का माहौल बनाया जाना है। 

सर्वप्रथम दिवस का प्रथम मैच थाना सोनपुर एवं थाना एडका के मध्य 8ओवर का मैच खेला गया जिसमें सोनपुर ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। मैच के दौरान एडका की टीम ने 53 रन का लक्ष्य दिया था लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 रन पर सोनपुर सिमट गई इस प्रकार एडका की टीम ने 02 रन से जीत दर्ज किया।

दिवस के द्वितीय मैच थाना ओरछा एवं थाना झारा के मध्य खेल गया, जिसमें ओरछा ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। जिसमे झारा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य को पीछा करते हुए ओरछा की टीम ने 09 विकेट से जीत हासिल किया।

दिवस के तृतीय मैच थाना फरसगांव एवं थाना नारायणपुर के मध्य खेला गया, जिसमें फरसगांव ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। नारायणपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फरसगांव को जीत के लिए 101 रन का लक्ष्य दिया था। फरसगांव टीम ने लक्ष्य को पूरा करते हुए 57 रन में सिमट गई, और नारायणपुर की टीम ने 44 रन से जीत दर्ज किया। इस खेल की एक प्रमुख विशेषता रही है कि नारायणपुर की टीम में 02 महिला खिलाड़ी भी सम्मिलित रहीं। जिन्होंने अपने फिल्डिंग एवं बल्लेबाजी के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। 

सद्भावना कप क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि श्री प्रमोद नेलवाल (नगर पालिका उपाध्यक्ष), श्री हेमसागर सिदार (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर), श्री अभिषेक गुप्ता (ज्वाइंट कलेक्टर, नारायणपुर), श्री सुमीत बघेल (तहसीलदार, नारायणपुर), डीएसपी सुश्री उन्नति ठाकुर, डीएसपी सुश्री मोनिका मरावी, आरआई श्री दीपक साव, आरआई श्री सोनू वर्मा, श्रीमती प्रमिला प्रधान (वार्ड पार्षद) सहित स्थानीय नागरिक, मीडियाकर्मी, जवान एवं परीयना के युवक युवती उपस्थित रहे।

Related Images :





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अभी खरीदें 23% की छूट पर VIVO 5G मोबाइल

महत्वपूर्ण एवं भाग्यशाली फ़ॉलोअर की फोटो


Recent Information and Article

Satnam Dharm (सतनाम धर्म)

Durgmaya Educational Foundation


Must read this information and article in Last 30 Day's

पुलिस एवं सशस्त्र बल की पाठशाला

World Electro Homeopathy Farmacy


"लिख दूँ क्या ?" काव्य संग्रह

"लिख दूँ क्या ?" काव्य संग्रह
Scan or Click on QR Code for Online Reading Book

WWW.THEBHARAT.CO.IN

Important Notice :

यह वेबसाइट /ब्लॉग भारतीय संविधान की अनुच्छेद १९ (१) क - अभिव्यक्ति की आजादी के तहत सोशल मीडिया के रूप में तैयार की गयी है।
यह वेबसाईड एक ब्लाॅग है, इसे समाचार आधारित वेबपोर्टल न समझें।
इस ब्लाॅग में कोई भी लेखक/कवि/व्यक्ति अपनी मौलिक रचना और किताब निःशुल्क प्रकाशित करवा सकता है। इस ब्लाॅग के माध्यम से हम शैक्षणिक, समाजिक और धार्मिक जागरूकता लाने तथा वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रयासरत् हैं। लेखनीय और संपादकीय त्रूटियों के लिए मै क्षमाप्रार्थी हूं। - श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?

Blog Archive

मार्च २०१७ से अब तक की सर्वाधिक वायरल सूचनाएँ और आलेख